© Leesniderphotoimages | Dreamstime.com
© Leesniderphotoimages | Dreamstime.com

चीनी सरलीकृत निःशुल्क सीखें

हमारे भाषा पाठ्यक्रम ‘शुरुआती लोगों के लिए चीनी‘ के साथ तेजी से और आसानी से चीनी सीखें।

hi हिन्दी   »   zh.png 中文(简体)

चीनी सीखें - पहले शब्द
नमस्कार! 你好 /喂 !
शुभ दिन! 你好 !
आप कैसे हैं? 你 好 吗 /最近 怎么 样 ?
नमस्कार! 再见 !
फिर मिलेंगे! 一会儿 见 !

चीनी (सरलीकृत) भाषा सीखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

चीनी भाषा सीखना विशेष चुनौती पैदा कर सकता है, परंतु सही दिशा में प्रयास करने से यह संभव है। उच्चारण और टोन महत्वपूर्ण हैं। ऑडियो और वीडियो संसाधनों का उपयोग करके इस पर काम करें।

हर दिन कुछ नए अक्षरों और शब्दों को याद करने का प्रयास करें। यह शब्दावली को मजबूती प्रदान करता है। चीनी भाषा के ग्रामर को समझना भी आवश्यक है। विविध व्याकरण किताबों और ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करें।

भाषा विनिमय पार्टनर या ट्यूटर से मिलकर बोलचाल की अभ्यास करें। यह वास्तविक जीवन में भाषा का उपयोग करने में मदद करता है। चीनी टीवी शो, फिल्में, और संगीत सुनना भाषा में डूबने का एक शानदार तरीका है।

चीनी भाषा के मोबाइल ऐप्स और ऑनलाइन पाठ्यक्रम का उपयोग करके अधिक जानकारी प्राप्त करें। चीनी भाषा सीखने में सबसे महत्वपूर्ण बात निरंतरता और प्रतिबद्धता है, जिससे जल्दी और अधिक प्रगति हो सकती है।

यहां तक कि चीनी (सरलीकृत) शुरुआती भी व्यावहारिक वाक्यों के माध्यम से ’50LANGUAGES’ के साथ कुशलता से चीनी (सरलीकृत) सीख सकते हैं। सबसे पहले आप भाषा की बुनियादी संरचनाओं को जानेंगे। नमूना संवाद आपको विदेशी भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है।

यहां तक कि उन्नत शिक्षार्थी भी जो कुछ उन्होंने सीखा है उसे दोहरा सकते हैं और समेकित कर सकते हैं। आप सही और बार-बार बोले जाने वाले वाक्य सीखते हैं और आप उनका तुरंत उपयोग कर सकते हैं। आप रोजमर्रा की स्थितियों में संवाद करने में सक्षम होंगे। कुछ मिनट चीनी (सरलीकृत) सीखने के लिए अपने लंच ब्रेक या ट्रैफिक के समय का उपयोग करें। आप चलते-फिरते और घर पर भी सीखते हैं।