© Ewamewa2 | Dreamstime.com

मुफ़्त में पंजाबी सीखें

हमारे भाषा पाठ्यक्रम ‘शुरुआती लोगों के लिए पंजाबी‘ के साथ जल्दी और आसानी से पंजाबी सीखें।

hi हिन्दी   »   pa.png ਪੰਜਾਬੀ

पंजाबी सीखें - पहले शब्द
नमस्कार! ਨਮਸਕਾਰ! namasakāra!
शुभ दिन! ਸ਼ੁਭ ਦਿਨ! Śubha dina!
आप कैसे हैं? ਤੁਹਾਡਾ ਕੀ ਹਾਲ ਹੈ? Tuhāḍā kī hāla hai?
नमस्कार! ਨਮਸਕਾਰ! Namasakāra!
फिर मिलेंगे! ਫਿਰ ਮਿਲਾਂਗੇ! Phira milāṅgē!

पंजाबी भाषा सीखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

पंजाबी भाषा भारत और पाकिस्तान के पंजाब प्रदेश में बोली जाती है। यह भाषा सीखने में मजेदार और आसान है। पंजाबी व्याकरण और उच्चारण को अच्छी तरह समझने के लिए प्राथमिक पुस्तकें पढ़नी चाहिए। इससे मौलिक समझ में सुधार होता है। नौसिखियों के लिए पंजाबी 50 से अधिक निःशुल्क भाषा पैकों में से एक है जो आप हमसे प्राप्त कर सकते हैं। ’50भाषा’ पंजाबी ऑनलाइन और मुफ्त में सीखने का प्रभावी तरीका है। पंजाबी पाठ्यक्रम के लिए हमारी शिक्षण सामग्री ऑनलाइन और आईफोन और एंड्रॉइड ऐप दोनों के रूप में उपलब्ध है।

ऑनलाइन पाठ्यक्रम और मोबाइल ऐप्स उपयोगकर्ताओं को व्यायाम और शब्दावली की प्रैक्टिस करने में मदद करते हैं। पंजाबी गानों को सुनना और पंजाबी फिल्मों को देखना भाषा की समझ और स्वर की पहचान में मदद करता है। इस कोर्स के साथ आप स्वतंत्र रूप से पंजाबी सीख सकते हैं - बिना शिक्षक और बिना भाषा स्कूल के! पाठ स्पष्ट रूप से संरचित हैं और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे।

पंजाबी भाषा के बोलने वाले से बातचीत करना, वास्तविक संवाद में भाषा की मास्टरी को बढ़ावा देता है। अभ्यास और अनुवाद के माध्यम से वाक्य निर्माण की क्षमता में वृद्धि होती है, जिससे वाक्यांशों का सही उपयोग होता है। विषय के अनुसार आयोजित 100 पंजाबी पाठों के साथ पंजाबी फास्ट सीखें। पाठों के लिए MP3 ऑडियो फ़ाइलें देशी पंजाबी वक्ताओं द्वारा बोली जाती थीं। वे आपके उच्चारण को सुधारने में आपकी मदद करते हैं।

पंजाबी भाषा में लिखे गए साहित्य को पढ़ने से भाषा की गहराई में जानकारी बढ़ती है और शब्द संग्रह में वृद्धि होती है। पंजाबी सीखते समय सतत प्रयास और निरंतरता बहुत महत्वपूर्ण हैं, इससे जल्दी सफलता प्राप्त होती है।

यहां तक कि शुरुआती पंजाबी भी व्यावहारिक वाक्यों के माध्यम से ’50 भाषाओं’ के साथ कुशलता से पंजाबी सीख सकते हैं। सबसे पहले आप भाषा की बुनियादी संरचनाओं को जानेंगे। नमूना संवाद आपको विदेशी भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं। पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है।

यहां तक कि उन्नत शिक्षार्थी भी जो कुछ उन्होंने सीखा है उसे दोहरा सकते हैं और समेकित कर सकते हैं। आप सही और बार-बार बोले जाने वाले वाक्य सीखते हैं और आप उनका तुरंत उपयोग कर सकते हैं। आप रोजमर्रा की स्थितियों में संवाद करने में सक्षम होंगे। पंजाबी के कुछ मिनट सीखने के लिए अपने लंच ब्रेक या यातायात में समय का उपयोग करें। आप चलते-फिरते और घर पर भी सीखते हैं।